मनोज डे का जीवनी | Jharkhand top 1 Youtuber Manoj Dey Biography in hindi, Girlfriend, Income, net worth, love affaires

मनोज डे (Manoj Dey) वर्तमान समय में झारखण्ड के टॉप YouTuber में से एक है, एक समय जिनके पिता साइकिल मरम्मत का कार्य करके किसी तरह घर का भरण पोषण करता था। आज उसका बेटा मनोज डे गाँव में घुर घुर कर Youtube vlogging से महिना का लाखो रुपया कमाता है। मनोज डे का Youtube के शुरुआती दौर में अपने जीवन में काफी संघर्ष किया करीब 2 से 3 साल करीब सिर्फ Youtube पर ध्यान केन्द्रित किया किया। मनोज डे ने जब youtube शुरू किया था Youtube के बारे में कुछ भी पता नहीं था ये आप उसके पुराने विडियो देखकर भी अंदाजा लगा ही सकते हैं।

Manoj Dey real nameमनोज कुमार मोदक
Nickname Manoj Dey
Manoj Dey birthday (DOB)12 जुलाई सन् 1996
Manoj Dey Age24 to 25 within in 2021
Manoj Dey birth Placeबलियापुर जिला – धनबाद (झारखण्ड)
Religion हिन्दू (जाति – बेंगोली)
Manoj dey father’s name
Manoj Dey father Occupations a time cycle repairing work
Manoj Dey mother’s name
Manoj dey heightsomething 5.5 feet
Manoj Dey home address/VillageBaliyapur, Dist-Dhanbad ( Jharkhand)
Secondary School उच्च विद्यालय ……….. (बलियापुर)
College/University
Manoj dey channel Manoj dey
Manoj dey monthly earnings/Income something 2 से 2.5 लाख
Manoj dey net worth in rupeesyearly something 36 लाख +
Manoj dey emailbusinessmanojdey@gamil.com (for business)
Manoj dey Instagram Manojdey23
Manoj dey Facebook pageManojdey23
Manoj dey Twitter idManojdey23
Manoj dey mobile numberN/A
Manoj dey Girlfriend nameNot Confirmed
Manoj dey wifeUnmarried
Manoj dey website Techmanoj.in ( now not use)

मनोज डे (Manoj Dey) आखिर किस तरह का लड़का है वर्तमान समय में उसकी क्या स्थिति है? वर्तमान समय में Youtube और बाकि सोर्स से मनोज डे कितना कमाते है? धनबाद जिले के बलियापुर प्रखंड के एक छोटे से गाँव के छोटी सी बस्ती के रहने वाले मनोज डे Youtuber बनने का विचार आखिर कहाँ से आया? जहाँ आज भी ये इलाका बहुत सी मूल सुविधाओ से वंचित है न यहाँ अच्छी बिजली व्यवस्था है, न पानी की व्यवस्था है,आने जाने के लिए न अच्छी सड़के है न ही जल्दी गाड़ियाँ मिलती है शाम होते होते वो गाड़ियाँ भी बंद हो जाती है।

जिस इलाके में अच्छा मोबाइल नेटवर्क भी नहीं था, न ही मनोज डे के पास ही कोई अच्छा सा smartphone था जिससे अच्छी quality की विडियो बना सकता था। ऐसी परिस्थितियों के बावजूद भी मनोज ने आखिर किस प्रकार संघर्ष कियाऔर सफल हुए ये तो काबिले तारीफ है। किन्तु कोई भी कार्य करने के पीछे कई कारण हो सकते हैं कई वजहें हो सकती है, या तो परिस्थिति ठीक नहीं रही होगी या फिर किसी तरह का जीवन में लालसा रहा होगा। Youtube से दो ही चीजो की इच्छा की जा सकती है पहला प्रसिद्धी है और दूसरा लाजमी है पैसा ही है।

और आज के दौर में दोनों ही बहुत जरुरी हो गई है किन्तु Youtube से जो सबसे पहले मिलती है वो है प्रसिद्धी उसके बाद Youtube के कुछ पालिसी है जिसको पूरा करने के पश्चात् ही आप Youtube के माध्यम से पैसा कमा सकते हैं। लेकिन आज के वर्तमान समय में लोग Youtube को एक व्यापार के रूप में देखते हैं और उसका मकसद YouTube से सिर्फ किसी तरह पैसा कमाना होता है कुछ लोग तो Youtube से लोगो को सिखाने का कार्य करते हैं लेकिन वहीं उससे कहीं ज्यादा ऐसे लोग है जो छोटे से छोटे बच्चो और बड़े लोगो के जीवन पर गलत प्रभाव डालने का कार्य कर रहे हैं।

YouTube पर जो कुछ भी डाला जा रहा है किसी भी तरह का विडियो हो और खासकर गन्दी गन्दी गालियों वाला विडियो जो सबसे ज्यादा प्रचलित है और सबसे ज्यादा देखा जाता है। ऐसे बहुत से Youtuber है जो डबल मीनिंग शब्द का इस्तेमाल करते है गालियाँ तो अब समझ लो देना रिवाज सा बन गया हो बस यही सब करके YouTube पर अनपढ़ लोग भी बेगारी करके महिना का लाखो रुपये कमा रहे हैं। आप भी घर बैठे महिना का लाखो रुपया कमा सकते हैं बस आपके अन्दर भी बकचोदी करने का कीड़ा और हुनर होना चाहिए।

मनोज डे का संघर्षपूर्ण जीवन और सफलता की कहानी

मनोज डे (Manoj Dey) को जब पता चला की Youtube से अच्छे खासे पैसा कमाया जा सकता है तो मनोज डे जी जान लगा दिया और एक लक्ष्य बना लिया बस किसी तरह YouTube चैनल को Monetize करना है। बगैर monetize किये कोई भी पैसा नहीं कमा सकता है monetize होने के बाद ही कोई पैसा कमा सकता है। मनोज डे जो एक ग्रामीण इलाके से तालुक रखते हैं मनोज डे झारखण्ड के धनबाद जिले के बलियापुर प्रखंड के एक छोटे से गाँव का रहने वाला है जहाँ आज भी बहुत सी मूलभूत सुविधाएँ उपलब्ध नहीं है।

मनोज डे (Manoj Dey) का घर का गुजारा किसी तरह उसके पिताजी के साइकिल मरम्मत की एक दुकान से चलती थी जो उसी इलाके मेंथी। और किसी तरह मनोज डे का पढाई लिखाई सरकारी विद्यालयों में हो रही थी और किसी तरह इंटरमीडिएट तक की पढाई पूर्ण कर चुके थे। आप जानते ही हैं ग्रामीण इलाके में उतना काम होता नहीं है और होता भी है तो मजदूरी का ही होता है तो वो काम मनोज डे से होनेवाला नहीं था। मनोज डे थोड़ा बहुत गाँव में ही छोटे बच्चों को ट्यूशन पढाया करता था जिससे थोड़ी बहुत काम चलाने लायक आय हो जाती थी ज्यादा नहीं।

उस दरमियान उसी बस्ती में मनोज डे एक दोस्त के मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान में कार्य किया करता था, और Youtube पर विडियो देखते देखते एक दिन मनोज डे ने ऐसे ही सर्च कर दिया की मोबाइल से ऑनलाइन पैसा कैसे कमाए? बस अब क्या था ये कोड लिखते ही YouTube ने सारा का सारा राज मनोज डे के सामने उगल कर रख दिया। अब क्या था मनोज डे लग गए उसके बताये गए मुताबिक रास्ते पर कई सालो के सफ़र के बाद मनोज डे वो कर दिखाया जो जो उसने लक्ष्य बनाया था।

जब मनोज डे शुरू शुरू में विडियो बनाना शुरू किया था वो एक बहुत ही साधारण सा Samsung का J2 मोबाइल था जिससे अच्छी विडियो बनाना संभव नहीं था उससे बहुत ही धुंधली विडियो बनती थी और विडियो क्वालिटी भी ठीक नहीं होती थी और ऑडियो की क्वालिटी भी एकदम खराब थी। मनोज डे का पहनावा बोलने का तरीका कुछ भी लय में नहीं था बावजूद इसके धीरे धीरे उस चीज को करता रहा समझता रहा कहते हैं न ज्ञान को बाँटने से बढ़ता है और धीरे धीरे हर चीज में सुधार किया और एक दिन किसी तरह मनिज डे का चैनल monetize हो गया।

उसके बाद और मेहनत करने लगे मनोज डे YouTube पर हर दिन विडियो बना कर डालने लगा और करीब 2 साल के आसपास मनोज डे YouTube से पैसा कमाना शुरू किया।

जब मनोज डे का चैनल का AdSense disabled हुआ

बीच में मनोज डे (Manoj Dey) का चैनल मनोज डे जो पहला चैनल था Technical Manoj के नाम से जो 2016 में बनाया था, इस चैनल पर करीब 8 से 9 के बीच Monetization चालू हो गई थी। लेकिन किसी कारणवश Technical Manoj चैनल AdSense disabled हो गया था, जिस वजह से इसको बाद में बंद कर दिया गया। फिर उसके बाद मनोज डे ने Manoj Dey के नाम से Oct 2017 में चैनल बनाया जो आज वर्तमान में चल रहा है और अच्छी खासी महीने की income कर रहे हैं। जिस वक्त मनोज डे अपना YouTube चैनल बनाया था उस वक्त मनोज डे को YouTube के बारे कुछ भी जानकारी नहीं थी जिस वजह से उनका चैनल बंद गया था।

मनोज डे को इतना जरुर पता था की गर इसमें अच्छे ढंग से मेहनत की जाये तो सालो के बाद ही सही कमाई अच्छी खासी होनी है।

2016 में AdSense disabled होने के बाद मनोज डे ने दूसरा YouTube चैनल Oct 2017 में मनोज डे के नाम से बनाया। मनोज डे का पहला चैनल का AdSense disabled इसलिए हुआ होगा, क्योंकि उस वक्त मनोज डे को अच्छे से YouTube के बारे में जानकारी नहीं थी। और हो सकता है मनोज डे खुद से अपने विडियो के Ads पर क्लिक करता होगा, जिस कारण से मनोज डे का चैनल का AdSense disabled कर दिया गया। मनोज डे जब 2016 में YouTube विडियो बनाना शुरू किया था तब मनोज के पास अच्छा smartphone भी नहीं था।

99 प्रतिशत लोग YouTube पर पैसा कमाने के लिए ही आता है, भले कुछ लोग इस चीज से इंकार करता है लेकिन सच्चाई यही है की वो पैसा कमाने के लिए ही आता है। भले मनोज डे ने कहा है वो YouTube पर पैसा कमाने के लिए नहीं आया है, लेकिन सच्चाई वास्तविक में कुछ और ही है और ये बात मनोज डे को भी पता है लेकिन कोई बताने को राजी नहीं होता है। मनोज डे को पता था की YouTube से तुरंत (Instant) पैसा नहीं कमाया जा सकता है उसके लिए एक लम्बा अरसा लग ही जाता है ये बात करीब हर किसी को सभी को पता है।

मनोज डे (Manoj Dey) YouTube का विडियो एक साधारण से smartphone Samsung के मोबाइल J2 से बनाना शुरू किया था, तो आप सोच सकते हैं की एक साधारण से smartphone से कोई कुछ सालो में इतना बड़ा कारनामा कैसे कर सकता है आज किसी को यकीन ही नही होता है। मनोज डे शुरू शुरू में स्मार्टफोन से रिलेटेड उसके functions और features के बारे में बताना शुरू किया था। जिसमें वो बताते थे एंड्रॉयड मोबाइल में विंडो कैसे इंस्टाल करे और उसको दुसरे version में update करने के बाद क्या होता है उतना खास यूनिक कंटेंट नहीं होता था।

उनसे पहले भी कई बड़े बड़े टेक youtuber थे और आज भी है जो उसी रिलेटेड उससे भी अच्छे अच्छे विडियो पहले से ही Youtube पर डाल चुके थे।

साथ में Smartphone में face lock unlock कैसे किया जाता है जो शायद किसी को पता ही नहीं था उस पर भी मनोज डे विडियो बनाता था। भला ये कोई बताने की भी कोई चीज है, फिर कुछ नया software update आया हो, something smartphone hidden features के बारे में बताता जो पहले से ही यूट्यूब पर उपलब्ध होती थी। मोबाइल का स्वत: डिस्प्ले कम कैसे होता ज्यादा कैसे होता है, ये तक बताता था। और उस वक़्त संयोग से अपने ही किसी दोस्त के किसी छोटे से मोबाइल Repairing के दुकान पर छोटा मोटा काम करता था।

और धीरे धीरे करके इन्होंने अपने चैनल पर 1000 subscriber पूरा किया, फिर उसके बाद 4000 घंटे का watch time पूर्ण किया। उसके बाद चैनल का monetization हो गया यानि google AdSense अब इसके विडियो पर विज्ञापन दिखाये जाने लगे थे जिसके माध्यम से हर YouTuber पैसा कमाता है। अब मनोज डे Youtube से अच्छी खासी कमाई करने लगे थे और साथ में Sponsorship भी मिलने लगा था।

जितने भी उसके विडियो पर viewer आते है उसके विडियो को देखते हैं और उस विडियो के बीच बीच में शुरू में विडियो के आखिरी में बहुत से प्रचार देखने को मिलते हैं। उसके बदले ही उस चैनल पर दिखाये गए प्रचार का viewer और उस पर क्लिक किये गए हिसाब से उस YouTuber को पैसा मिलता है। जैसे जैसे कोई Youtuber बड़ा होते जाता है उसे Sponsorships मिलने लगती है। यानि की उसे किसी भी चीज का विज्ञापन (Advertising) करने का खुद से मौका मिलता है, अपने YouTube चैनल पर Sponsorships के द्वारा दी गई जानकारी या उसकी चीज के बारे में अच्छा बताना होता है।

और उस product के फायदे के बारे में बताना होता और लोगो को ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित किया जाता है। और जब लोग उसकी बातो में उलझ जाते हैं, फंस जाते हैं यानि उसके बताये गए प्रोडक्ट को लोग बहुत ज्यादा तादात में इस्तेमाल करने लगता है तो कंपनी को फायदा होता है तब उस फायदे में से कुछ मुनाफा विज्ञापनकर्ता को देता है। Sponsorships कम्पनियाँ की कुछ अग्रीमेंट होती है उसके मुताबिक ही उस YouTuber को पैसा देती है, वह रकम कुछ भी हो सकती है।

मनोज डे का पहला YouTube payment

Manoj Dey का first payment की बात की जाये तो इनका पहला पेमेंट शायद July 31 साल 2018 को आई थी जो करीब 197 Doller थी।

जो Indian Rupees में करीब 13400 रुपये होते जिसमे से कुछ सरकार और youtube ने tax वगैरह काट के मनोज डे के बैंक खाते में करीब 12800 रुपये उस वक्त भेजे थे। मनोज डे का पहला पेमेंट पेमेंट आने में करीब मनोज डे को 2 साल का वक्त लग गया था। मनोज डे को पहला sponsorship एक video editing app का प्रचार करने के लिए मिली थी। और उस पर मनोज डे ने एक विडियो भी बनाई थी कि इस app का इस्तेमाल आप कैसे विडियो एडिटिंग करने के लिए कर सकते हैं, जिसको इस्तेमाल करना बेहद ही आसान है।

मनोज डे का निजी जीवन

तो आज के वक्त में जिस इलाके में मनोज डे रहता है उस इलाके में आज बहुत से YouTuber हो चुके हैं, और कुछ लगे हुए हैं जिसमे से एक तो मनोज डे (Manoj Dey) का खुद विडियो एडिटर साहब सिनु है जो मनोज डे के विडियो एडिट करने के लिए हर रोज करीब 20 से 22 किलोमीटर का सफ़र तय करके उसके घर आता जाता है। और कभी कभी उसके विडियो शूट करने में भी मदद करता है और भी बहुत सी निजी काम भी उससे करवाता है, और साथ में कहीं जाना होता है तो उसको साथ में ले जाता है, खाली टाइम में मनोज डे के एडिटर साहब भी daily life स्टाइल vlogging ही करता है।

और इसके चैनल के प्रोग्रेस होने के पीछे मनोज डे का बड़ा हाथ है क्योंकि मनोज डे के बदौलत ही उसके चैनल ग्रो हो पाया है। और YouTuber की बात करे तो उस क्षेत्र में अधिकांश लड़कियां ही हैं और सारा का सारा एक दुसरे का देखा देखी शुरू किया है, जिनमे से कुछ अच्छे घर से ताल्लुक रखते हैं। और सभी के सभी गाँव बस्ती के ही लड़के और आज करीब वहां के चालाक लडके लड़कियां YouTube से अच्छी खासी income कर रहे हैं।

उस बस्ती की कुछ लडकियाँ तो इतनी बदनाम हो चुकी है की अपनी शकल दिखाने लायक नहीं रही क्योंकि गाँव बस्ती की कुछ लड़कियां समझदार होती है लेकिन कुछ समझदार दिखने वाली लड़कियां ही सबसे बड़ी बेवकूफ निकलती है जिसके बारे में मैं आपको बाद में बेहतर ढंग से बताऊंगा।

मनोज डे का जन्म, परिवार व शिक्षा

मनोज डे का जन्म झारखंड राज्य के धनबाद जिले के बलियापुर प्रखंड के एक छोटी से बस्ती में 12 जुलाई सन् 1996 को हुआ। मनोज डे का माता पिता की आर्थिक स्थिति एकदम ख़राब थी इनके पिताजी की एक साइकिल रिपेयरिंग की दुकान थी जिससे प्रतिदिन थोड़े बहुत आय हो जाती थी। जिससे की कम से कम 2 वक्त की रोटी जुगाड़ हो जाती थी, मनोज डे के घर की परिस्थितियां बहुत ही खराब दौर से गुजर रही थी फिर भी किसी तरह मनोज डे के पिताजी घर को परस्पर संभाले हुए था। इनकी माता जी गृहिणी है मनोज डे की एक बहन भी है जो मनोज डे से बड़ी है और उनकी कब की शादी भी हो चुकी है।

जिस बस्ती में मनोज डे रहता है उस इलाके में अच्छे खासे लोग बसे हुए हैं और उस बस्ती में अधिकांश लोग बंगाली, महतो, बाउरी, गोराई आदि कई जाति के लोग रहते हैं। ये इलाक़ा आज भी धनबाद के ग्रामीण क्षेत्रों में ही गिनती आती है, यहाँ पर मूलभूत जरुरत की चीजें न होने के बावजूद भी लोग अपनी निजी और मूलभूत आवश्यकताओं को किसी तरह पूर्ण करने में सक्षम हैं। इसी बस्ती के अन्दर बहुत से पक्के और कच्चे मकान है जिसमे लोग रहते हैं, कुछ लोग अपना जीवन खेती पर बसर करते हैं।

किसी के घर में बिजली है तो पानी नहीं है और गर किसी के घर पानी है तो बिजली नहीं है, बस्ती के ऐसे कई क्षेत्र है जहाँ न बिजली है न पानी है बाजार भी वहां से बहुत दूर है, कहीं कहीं मोबाइल नेटवर्क तक नहीं है, इसके बावजूद मनोज डे ने अपनी मूलभूत आवश्यकताओ को बड़ी मेहनत और लगन से पाया है, और जिस सपने को लेकर चला था आज उसे साकार किया है उस मंजिल और मुक़ाम को पाया।

मनोज डे के परिवार के ख़राब आर्थिक परिस्थितियों के कारण मनोज डे को पढाई लिखाई में बहुत बाधाएं और कठिनाइयाँ आई। मनोज डे बीच बीच में कितनी ही दफा पढाई छोड़नी तक पड़ गई थी, फिर किसी तरह सरकारी स्कूल से इंटरमीडिएट तक की पढाई पूरी की। और कक्षा पहली से लेकर 12 वीं तक की पढ़ाई सरकारी विधालय से पूरी की। और फिर बाद में YouTube से income होने के बाद मनोज डे ने I.T.I. पूरी की। पहली से लेकर छटी क्लास तक की पढाई बस्ती की ही सरकारी स्कूल से पूरी की।

Manoj dey monthly income, net worth

वहीं देखा जाये तो मनोज डे की monthly YouTube income की तो Google AdSense और sponsorship मिला के करीब करीब 2.5 से लेकर 3 लाख तक बड़े आसानी से आ जाता होगाI लेकिन आज के वक्त में किसी को 20 हजार या उससे थोड़ा बहुत ज्यादा भी मिल रहा है तो वह बहुत है अपनी निजी आवश्यकताओ को पूरा करने के लिए I आज आप इसी से अंदाजा लगा सकते हैं की आज की तारीख में मनोज डे के पास कई DSLR कैमरा है, अपना ख़ुद का यूट्यूब विडियो शूट करने के लिए एक बड़ा सा ऑफिस टाइप का रूम है।

Two and Four wheeler गाड़ी है एप्पल का लैपटॉप है और दुसरे कंपनी की भी लैपटॉप है।

Manoj Dey with car photo मनोज डे

कई सारे Apple के smartphone है, कई smartphone तो इन्होंने अपने करीबी मित्रों तक को दान में दे दिया। तो आप इस चीज से भी अंदाजा लगा सकते हैं कि मनोज डे महीने में कितने कमा लेते हैं। इनके पास एक कार है दो बाइक है एक बाइक मनोज डे (Manoj Dey) ने अपने पिताजी को दे दिया वो अकसर बाइक से सब्जियां लाने का कार्य करते हैं, घुमने फिरने का कार्य करते है। और एक नई बुलेट लाल रंग की अभी 2021 में ही ली है जो करीब 1.5 लाख से ऊपर की है। अब इससे ज्यादा जिंदगी में और क्या चाहिए आज इनके सब कुछ है सिवाय कुछ चीजो को छोड़कर।

अभी कुछ दिन पहले ही साल 2021 के ही अगस्त-सितम्बर के महीने में exchange करके एक नई कार ली है।

Manoj Dey photo मनोज डे

Manoj Dey Girlfriend Jyoti Shri Mahato?, Love Affairs

Manoj Dey Girlfriend photo Jyoti Shri Mahato

अगर कोई इतनी बड़ी मुकाम हासिल कर लेता है, जिसको लोग सिर्फ उसके पैसो के नजरिये से देखते हैं, और उसे एक सफल इन्सान मान लेते हैं एक तरह से सही भी है। आज सफल पैसो वालो को ही माना जाता है वो चाहे वो कोई भी काम कर रहा हो, सफल कौन होता है सिर्फ पैसो से हुए सफल इन्सान को सफल माना जा सकता है, जी नहीं पैसो से भले आज के दौर में कुछ चीजे हासिल की जा सकती है उससे सब कुछ हासिल नहीं की जा सकती है। जिस इन्सान में करुणा ही न हो वो भला वो बड़ा आदमी कैसे हो सकता है?

लेकिन आज के दौर में तो करुणा क्या है बहुत से लोगो को पता तक नहीं है खुद के बारे में पता नहीं होता है की वो कौन है?आज के दौर में जब किसी के पास थोड़ा सा पैसा आ जाता है और थोड़ी से प्रसिद्धी मिल जाती है लोग उसे बड़ा सफल इन्सान मानने लगता है लोग उसके पीछे भागने लगते हैं उसके साथ फोटो खिंचवाने के लिए भीड़ इकठ्ठी हो जाती है। अगर यही इज्जत देश के किसी सैनिक, फौजी साहब को मिलती तो गर्व की बात होती लेकिन आज हमारे देश में ऐसा नहीं होता है।

बात कुछ ऐसे लोगो की जाती है तो स्वाभाविक है सबसे पहले बात उसकी Girlfriends यानि जीवनसाथी और उसके Love Affairs की जरुर होती है। और बड़ा बननें के बाद अगर ज़िन्दगी में एक भी Girlfriend न हो तो फिर ये आज के वक्त में 8वां अजूबा हो जायेगा। तो बात करे Manoj Dey Girlfriend की तो मनोज डे (Manoj Dey) ने हर विडियो हर Interview में जब Girlfriend को लेकर सवाल किया गया। तो हर बार बस एक चीज कहते नजर आयेंगे की मेरा कोई Girlfriend नहीं है। क्योंकि मैं विडियो बनाने में इतना व्यस्त रहता हूँ कि ये सब करने के लिए वक्त ही नही मिलता है।

लेकिन आप भी बहुत से विडियो में मनोज डे के साथ एक लड़की को खास करके देखते होंगे। जिसका नाम Jyoti Shri Mahato इनका भी YouTube पर Life style vlogging channel है जिस पर सप्ताह में 3 से 4 विडियो उनके चैनल पर भी मिल ही जाएगी। जिसमे आपको सिर्फ घुमते फिरते घर का चारो तरफ का नजारा आदि देखने को मिलेगा। मनोज डे और ज्योति श्री महतो बराबर किसी न किसी काम से दोनों मिलते रहते हैं।

और खुद दोनों विडियो बना के अपने अपने YouTube चैनल पर ऐसा thumbnail लगा के विडियो अपलोड करेंगे कि जिससे लोग ज्यादा से इसके विडियो को देखने आये। इसके पीछे का कारण क्या है ये आप भी समझ सकते है अगर आपके पास समझने लायक थोड़ा सा भी बुद्धि बचा हो।

Manoj Dey Girlfriend photo

पर अभी तक इन दोनों ने स्वीकार नहीं किया की इन दोनों का आपसी रिश्ता क्या है? बस एक दोस्ती का है, और इनके बीच वैसा कुछ भी नहीं है हर बार पूछने पर ऐसा इन दोनों का जवाब होता है। जैसा की लोग इनके बारे में सोचते हैं बस ये लोग एक दूसरे की मदद करते हैं, ये लोग साथ में घूमेंगे कभी कभी साथ में शोपिंग के लिए जायेंगे, साथ में ऐसा ऐसा Reel बनायेंगे की लोगो को लगेगा ही नहीं की इनके बीच कुछ वैसा वाला चल रहा है।

मनोज डे (Manoj Dey)और ज्योति श्री महतो साथ में बहुत से विडियो है बहुत से ऐसा ऐसा रील बनाया है, जिसे देखकर कोई भी यही कहेगा कि ये हो ही नहीं सकता कि इन दोनों के बीच कुछ love जैसा कुछ नहीं होगा।

Manoj Dey Girlfriend photo

मनोज डे (Manoj Dey) की एक बड़ी बहन है जिनकी शादी हो चुकी है तो उनकी बहन की भी एक Vlogging चैनल है जिसमे वो daily life style विडियो बनाती है। उनकी बहन का भी यही कहना ही उनके भाई मनोज डे और ज्योति श्री के बीच वैसा कोई रिश्ता नहीं है बस वे लोग ऐसे दोस्त है चूँकि दोनों का घर अगल बगल है। दोनों ही YouTube से जुड़े हुए हैं तो ज्योति श्री महतो को कभी किसी तरह की YouTube से रिलेटेड मदद की जरुरत होती है तो मनोज मदद कर देता है और ज्योति मुझे दीदी कहती है तो आप सोच सकते हैं कि उन दोनों के बीच कैसा रिश्ता होगा।

Manoj Dey Girlfriend photo

बीच में ही Manoj Dey के साथ एक और लड़की नजर आई थी जिसका नाम अंजलि शर्मा था जो खोरठा आदि गानों में डांस करती है। तो मनोज डे कुछ स्टोरी शूट करने के दरमियान किसी ने मनोज से मिलवाया था। और बाकायदा वो स्टोरी भी शूट हुई और उसे पब्लिश भी किया गया, उसके बाद अंजलि शर्मा और मनोज डे कुछ दिनों तक साथ में भी नजर आये। शायद एक दो बार डिनर के लिए बाहर भी गए थे और खूब मौज मस्ती भी हुई, लेकिन कुछ दिन के बाद अंजलि शर्मा मनोज डे के साथ फिर नजर नहीं आई उसके बाद अंजलि शर्मा ज्यादा वक्त अपनी शूटिंग में ही व्यस्त रहती है।

Manoj Dey Girlfriend photo

तो ऊपर वाले फोटो में सबसे आगे वाला है Seenu जो मनोज डे का शायद पार्ट टाइम विडियो एडिटर और थोड़ा बहुत विडियो भी मनोज डे (Manoj Dey)के लिए शूट करता है। Seenu का भी एक अपना daily life Style YouTube चैनल है जिस पर सप्ताह में 3 से 4 विडियो डाल देता है। सीनू का भी आज के वक्त में अच्छे खासे follower है और वैरी गुड्स लूकिंग लड़का है फ़िलहाल मनोज डे के लिए काम करता करता है।

Manoj dey sinnu
manoj dey sinnu min
Manoj Dey Girlfriend photo
Manoj Dey Girlfriend photo
2 1 vote
Article Rating
2 1 vote
Article Rating

Leave a Reply

1 Comment
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
Rahul Guria
1 month ago
1
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x
%d bloggers like this: