बिंदास काव्या कि जीवनी | Bindas Kavya biography in biography in hindi, Boyfriend

बिंदास काव्या का जीवन परिचय

बिंदास काव्या YouTube पर आने से पहले TIK TOKER हुआ करती थी, जिसमे कमर हिला कर लोगों को आकर्षित करने का काम करती थी। और आज भी वही काम कर रही है, भले तरीका थोड़ा सा बदल गया हो, TIK TOK पर आने से पहले बिंदास काव्या यूट्यूब पर विडिओ डालती थी, उस समय वो बहुत छोटी थी। जिसमे वो स्कूल में होनेवाले प्रोग्राम डांस आदि का विडिओ डाला करती थी, उस समय यूट्यूब से या अन्य किसी भी जगह से किसी भी तरह कि income नहीं थी, बस मनोरंजन के लिए डालती थी। तो आखिर बिंदास काव्या ने कैसे TIK TOK, यूट्यूब और अन्य सोशल नेटवर्किंग साइटों से नाम बनाया?

यूट्यूब छोड़ने के बाद बिंदास काव्या TIK TOK पर आ गई उस समय उम्र ज्यादा नहीं थी, धीरे धीरे TIK TOK पर विडिओ बनाना शुरू कि, पता है लोगों को आज क्या चाहिए बस अब क्या था मुजरा स्टार्ट हो गया। ऐसा नहीं कि एक यही विडिओ बनाती थी, इनके जैसे हजारों लड़कियां इस केटेगरी में शामिल थी। जो अपनी अश्लील डांस से लोगों को आकर्षित करने का काम कर रही थी। लेकिन जब भारत सरकार ने चाइनीज ऐप्लकैशन को बैन किया जिसमे कई चाइनीज सॉफ्टवेयर शामिल था जिसमे सबसे पहले TIK TOK था।

बिंदास काव्या कि फोटो

सारी popularity बिंदास काव्या को TIK TOK से ही मिली थी और जब TIK TOK बैन हुआ और बंद हुआ तो बिंदास काव्या यूट्यूब पर आ गई। और TIK TOK पर लोगों को यूट्यूब पर आकार सबस्क्राइब करने को कहती थी, तो स्वाभाविक है लोग करेंगे ही जिसमे से 90 प्रतिशत से ज्यादा तो सिर्फ लौंडे लपाडे शामिल है। देखते ही देखते यूट्यूब पर इनके Subscriber बढ़ते ही गए और यूट्यूब चैनल इनका Monetization गया जिससे इनका इनकम आनी शुरू हो गई, बहुत से लोगों को तो आज भी पता नहीं है कि जो वो यूट्यूब देखते हैं उससे वो पैसा भी कमा सकते है।

और आज ऐसे बहुत से स्टूडेंट और बच्चे भी है जो यूट्यूब के माध्यम से महीने के लाखों रुपये घर बैठे कमा रहे हैं। और आज भी बहुत से लोग इस चीज से परे है, वो बस यूट्यूब का इस्तेमाल अपने मनोरंजन के लिए इस्तेमाल करते है और बहुत से लोग तो पूरा दिन यूट्यूब के रील देखने मने गुजार देते है, उससे भी Youtuber आज अच्छी खासी इनकम कर रहे है।

शुरुआत में बिंदास काव्या ने यूट्यूब पर खूब मेहनत की, शुरू शुरू में ये ग्रुप में विडियो बनाया करती थी, लेकिन सफलता न मिलने की वजह से इसके ग्रुप मेम्बर ने इनका साथ छोड़ दिया और अलग हो गई। और बिंदास काव्या अकेली पड़ गई और इन्होंने अकेले ही विडियो बनाने का फैसला किया।

बिंदास काव्या का जन्म व परिवार: birth & family

Bindas Kavya Full NameKavya Shree Yadav
Oringal NameKumari Kavya Shree Yadav
Date of birth30 मार्च 2004
Bindas Kavya age (2022)22 year’s
Birth Placeऔरंगाबाद (महाराष्ट्र)
Height5 फीट 4 इंच (164 Cm)
Weight50+kg
Eye colorDark Brown
Hair ColorNatural Black
CasteHindus
ProfessionModel and social media influencer
Father’s Nameसुरज यादव
Mother’s NameSOLACHANA DEVI (SAHANI)
YouTube journey Start07/11/2017
Sister & Brother3 भाई बहन- सबसे बड़ी काव्या, एक छोटा भाई और एक सबसे छोटी बहन हैं
Youtube income2 Lakh – 5 lakh something
Net worth 50 – 60 lakh something
bindas Kavya boyfriend N/C
kavya family 1

बिंदास काव्या के पिता का नाम सूरज कुमार यादव है और इनकी माता जी का नाम सुलोचना देवी है।

काव्या श्री यादव की माता पिता ने love Marriage की है ये खुद काव्या श्री यादव ने कई विडियो में बताई हैं। इनके पिता यादव जाति से संबंध रखते है जबकि इनकी माता दूसरी जाति कि है किस जाति कि है मैं sure नहीं हूँ। ये बस जानकारी के लिए बता रहा हूँ। इनके माता पिता ने भी अपने दौर में बहुत संघर्ष किये हैं, इनके माता पिता Kavya Shree Yadav के हर काम में साथ देती थी और आज भी देती है। हर मुश्किल में मदद के लिए खड़ी रहती है और पूरा सपोर्ट करती है, काव्या श्री यादव एक विडियो में बताती है कि उनके माता पिता बहुत सपोर्ट करते हैं।

और आज कल के माँ बाप तो मानो बच्चे पैदा करके भूल गए हो कि उनके बच्चे आखिर क्या कर रहे क्या नहीं कर रहे इससे कुछ फर्क ही नहीं पड़ता है। शायद ही कुछ माँ बाप होते है जो ये सब करने से मना करते हैं नहीं तो कुछ माँ बाप तो खुद बेटी के साथ विडिओ बनाती है। काव्या की एक छोटा भाई है और उससे भी छोटी उसकी एक बहन है जो शायद 2021 में ही हुई है।

काव्या श्री यादव कि पढाई लिखाई मुंबई के ही स्कूल से हुई, कुछ साल पहले कुछ ऐसा हुआ था, काव्या श्री यादव को कॉलेज में परेशान किया जाता था इस वजह से कुछ वक्त के लिए काव्या को अपनी पढाई तक छोड़नी पड़ गई थी।

काव्या श्री यादव कि Success स्टोरी

बात करे काव्या श्री यादव कि करियर की तो इन्होने बहुत ही कम उम्र से इस लाइन में आ चुकी थी, इन्हें शायद पता था की आगे चलकर ये जरुर success होंगी। और यही चीज आज इनको सफलता भी दिलाई YouTube journey इनके लिए इतना आसान नहीं था, YouTube से पहले ये टिक टोक पर विडियो बनाया करती थी। और इन्होंने टिक टोक पर भी खूब मेहनत की थी उस समय और करीब 5 लाख से ज्यादा Follower थे। इसके बाद इन्होंने 7 नवम्बर 2017 में ही YouTube ज्वाइन कर ली थी। इनके YouTube पर AdSense यानि Monetization, चैनल बनाने के कुछ साल बाद October 2018 में चालू हो गई थी।

और काव्या श्री यादव का जो First YouTube Payment आया था वो April 2019 को करीब 35 से 40 हजार रुपये के आसपास आई थी। मई 2020 तक इनके चैनल पर करीब 500K Subscriber थे, और साल 2021 की तारीख में इनके चैनल पर करीब 9 लाख 55 हजार Subscriber थे और आज कि तारीख में बात करे इनके सब्स्क्राइबर कि तो करीब 2.64 मिलियन है जबकि इनका सिर्फ लाइफ स्टाइल Vlogging चैनल है इतना तो किसी भी लाइफ स्टाइल Vlogger का नहीं है।

इसके विडिओ अपलोड होते ही एक दिन के अंदर लाइफ स्टाइल का विडिओ का व्यू लगभग मिलियन पार कर जाता है। वाह रे जमाना आज भी इतने लोग बेगारी बैठे है ये सब देखने के लिए।

Bindass Kavya monthly YouTube income, earning 2021-2022, Bindass Kavya net worth

बात करे बिंदास काव्या महीने की YouTube Income की तो करीब करीब 580 से 1.60K के ऊपर डॉलर महीने में बन जाते हैं। जो इंडियन रुपये में करीब 1 लाख 30 हजार से ऊपर हो जाती है, जिसमे से कुछ tax वैगरह काट के लाख से ऊपर बच ही जाती है। ये सिर्फ इसके लाइफ स्टाइल Vlogging के चैनल से आता है, Bindass kavya Pubg Id बिंदास काव्या की एक गेमिंग चैनल था जिससे वो महीने में 500 से 700 से ऊपर डॉलर के आसपास कमाती है। जो करीब 50 हजार से ऊपर हो जाते हैं। तो बिंदास काव्या का net worth कम से कम 1 लाख से ऊपर हो ही जाती है।

आज के दौर में मुकाम हासिल करना मुश्किल नहीं है बस किसी भी चीज को करने कि लगन होनी चाहिए। ऐसे बहुत सारे युवा है जिन्होंने 0 से शुरू किया और आज मिलियन में खेल रहा है जिसमे से एक है मनोज डे जिन्होंने 0 शुरू किया और आज मिलियन पार गया और अभी भी रुकने का नाम नहीं ले रहा है। इसके बारे में भी पढ़ सकते है अगर आपने अभी तक इनके बारे में नहीं पढ़ा है और दूसरा है डान्सर सनातन जो उसी ग्रामीण इलाके से बिलॉंग करते है जहाँ से Youtuber मनोज दे करते है।

0 0 votes
Article Rating
0 0 votes
Article Rating

Leave a Reply

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x
%d bloggers like this: