Sreerama Chandra biography | गायक श्रीराम चंद्रा का जीवनी

श्रीराम चंद्रा का जीवन परिचय : Sreerama Chandra Biography in hindi

इंडियन आइडल सीजन 5 (2013) के विजेता श्रीराम चंद्रा (Sreerama Chandra) को तो जानते ही होंगे। बहुत ही कम लोग इस नाम से वाकिफ होंगे। गायक श्रीराम चंद्रा के परिवार में किसी का भी संगीत से ताल्लुक नही रहा है। लेकिन श्रीराम चंद्रा को गाने का बड़ा शौक था। और ये शौक इनको सफलता की सीढ़ियों पर लेकर गया। और आखिर में कड़ी मेहनत से वो मुकाम हासिल हुआ जिनके वे हकदार थे। तो आज इंडियन आइडल 5के विजेता श्रीराम चंद्रा जी के जीवन से जुड़े हर पहलू के बारे मे जानेंगे।

Sreerama Chandra Biography in hindi

किस तरह इन्होंने कड़ी मेहनत से अपने नाम को ब्रांड बनाया जानेंगे। 500 से ज्यादा गाने 9 अलग–अलग भाषाओं में गाए, साथ में तेलगु फिल्मों में काम किया सालमन खान के साथ विज्ञापन किया।

असली नामश्री रामचंद्र माईनमपति
जन्म (Birthday)19 जनवरी सन् 1986
जन्मस्थान आंध्र प्रदेश के बापतला जिले के अडांकी में
उम्र 37 साल
पिता का नाम एम एस एन प्रसाद
पेशा हाई कोर्ट के वकील
माता गृहणी
स्कूलSt. Andrews school Bowenpall
कॉलेज/यूनिवर्सिटीRoyal Institute of Technology & Science
शिक्षा B.Tech की डिग्री
पेशा Singing, Acting
netwoth 10 करोड़
Hobbies Singing, Acting, Writing Songs, listening music, Traveling
हाइट तकरीबन 5 फीट 8 इंच

श्रीराम चंद्रा का जन्म, परिवार वा शिक्षा

श्रीराम चंद्रा का जन्म 19 जनवरी सन् 1986 को आंध्र प्रदेश के बापतला जिले के अडांकी नगरपालिका में एक ब्राह्मण परिवार में हुआ। 2023 में 37 साल के हो जाएंगे। श्री रामचंद्र का असली नाम श्री रामचंद्र माईनमपति (Sreerama Chandra Mynapati) है। इनका निकनेम श्रीराम चंद्रा, श्रीराम, राम है। इनके पिता हाई कोर्ट के वकील है और माता जी एक गृहणी है। इनका गृहनगर अडांकी जिला बापतला आंध्र प्रदेश है। वर्तमान में हैदराबाद तेलांगना रहते है। आज के समय में ये एक गायक और अभिनेता है। संगीत के क्षेत्र में इन्हें कई सारे पुरुस्कार भी मिले।

(Sreerama Chandra श्रीराम चंद्रा की शिक्षा की बात करे तो इन्होंने B. Tech की है। शुरुआती पढ़ाई St. Andrews school Bowenpally Secunderabad से हुई है। और कॉलेज Royal Institute of Technology & Science से इन्होने B.Tech की डिग्री ली। इन्होंने संगीत की शिक्षा श्री भक्ति रामदासु गवर्मेंट कॉलेज ऑफ़ म्यूजिक एंड डांस सिकंदराबाद तेलांगना से ली।

इंडियन आइडल के विजेता कब बने

जब श्रीराम चंद्रा इंडियन आइडल 5 (2013) में भाग लिए थे तब उस समय जज अनु मलिक, सलीम मर्चेंट और सुनिधि चौहान थे। और जब इंडियन आइडल 5 (2013) के फाइनल में श्रीराम चंद्रा 1st आए। तो उनको इनाम के तौर पर एक करोड़ रुपए और साथ में एक फोर व्हीलर गाड़ी दी थी। आज के समय में श्रीराम चंद्रा जी का नेटवर्थ तक़रीबन 10 करोड़ के आसपास है। Debut Movie – जगद्गुरु आदिशंकरा है। इनको प्रसिद्धि इंडियन आइडल 5 (2013) जीतने के मिली।

Sreerama Chandra personal information

श्रीराम चंद्रा का Zodiac sign Libra है, इनकी आंखों का कलर ब्लैक है, बालों का रंग ब्लैक। हाइट 5 फीट 9 इंच (175 सेंटीमीटर, 1.75 मीटर) के करीब है। इनका फेवरेट खाना साउथ इंडियन रेसिपी है। इनके Hobbies है – Singing, Acting, Writing Songs, listening music, Traveling आदि। इन्होंने उन्होंने सलमान खान के साथ एक सुजुकी के विज्ञापन में भी काम किया था।

अडांकी (Addanki) के बारे मे

अडांकी (Addanki) आंध्र प्रदेश के बापतला जिले में एक नगरपालिका शहर है। अडांकी गुंडलकम्मा नदी के तट पर बसा हुआ है। यह नदी अडांकी के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है क्योंकि इसी नदी से पुरे अडांकी को पीने के पानी सप्लाई किया जाता है। ये वहां के पीने का पानी का मुख्य स्रोत है। अडांकी के नजदीकी रेलवे स्टेशन की बात करे तो ओंगोल रेलवे स्टेशन है। जो लगभग 38.5 किलोमीटर की दूरी पर है।

श्रीराम चंद्रा कौन है?

श्रीराम चंद्रा इंडियल आइडल 5 (2013) विजेता हैं।

श्रीराम चंद्रा का जन्म कब हुआ?

श्रीराम चंद्रा का जन्म 19 जनवरी 1986 को हुआ।

श्रीराम चंद्रा का जन्म कहां हुआ?

आंध्र प्रदेश के बापतला जिले अडांकी में एक ब्राह्मण परिवार में हुआ।

श्रीराम चंद्रा का असली नाम क्या है?

श्री रामचंद्र माईनमपति है।

0 0 votes
Article Rating
0 0 votes
Article Rating

Leave a Reply

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x