Tunisha Sharma biography in hindi | तुनिषा शर्मा का जीवनी

तुनिषा शर्मा का जीवन परिचय, Tunisha Sharma biography

तुनिषा शर्मा (Tunisha Sharma) फिल्म और टीवी सीरियल अभिनेत्री थी जिन्होंने बहुत ही कम उम्र में अभिनय के क्षेत्र मे मुकाम पा चुकी थी। लेकिन बड़े अफसोस के साथ कहना पड़ रहा है कि आज तुनिषा शर्मा हमारे बीच नहीं रही। रिपोर्ट की माने तो उनका बॉयफ्रेंड शीजान मोहम्मद खान से ब्रेकअप होने के बाद वह उदास रहने लगी और करीब 2 महीने बाद अलीबाबा के सेट पर शूटिंग के दरमियान उन्होंने 24 दिसंबर दिन शनिवार समय 3:45 के आसपास साल 2022 को अपने बॉयफ्रेंड शीजान मोहम्मद खान के मेकअप रूम में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस वक्त इनकी उम्र मात्र 20 साल है कि यह कोई उम्र थी, उन्होंने आत्महत्या की या कोई साजिश की गई।

उन्हें किसी ने मार कर लटका दिया या पहले उनका गला घोट गया रस्सी के द्वारा उसके बाद उन्हे फांसी पर लटकाया गया उसके बाद उनको कमरे में लॉक किया गया यह बताना अभी मुश्किल है।

तो आज इन्हीं सब चीजों के बारे में जानेंगे कि उन्होंने आत्महत्या की है या फिर इन को किसी ने मारा है शुरू से अंत तक इनके बारे में जानेंगे और साथ में आत्महत्या करने से पहले इनके जीवन पर नजर भी डालेंगे कि इन्होंने बहुत ही कम समय में इतनी बड़ी सफलता कैसे प्राप्त कर ली कौन-कौन सी टीवी सीरियल में काम इन्होंने किया और कौर कौन-कौन सी फिल्मों में उन्होंने काम किया इन्होंने सलमान खान के साथ भी काम किया कैटरीना कैफ के साथ भी काम किया। क्या यह लव जिहाद था, क्या यह एक साजिश था उनका शोषण किया गया सबूत को मिटाया गया कुछ भी हो सकता है आज के दौर में फिल्म इंडस्ट्री में वैसे भी इन लोगों ने गंध मचा कर रखी है।

Tunisha sharma biography hindii

फिल्म और सीरियल अभिनेत्री तनुषा शर्मा (Tunisha Sharma) जिसने शेरे पंजाब महाराजा रंजित सिंह सीरियल में अभिनय किया, तुनिषा बचपन से ही फिल्म और सीरियल देखना पसंद करती थी और उससे प्रभावित भी हुई बचपन से ही तनीषा अभिनेत्री बनना चाहती थी। और इसी फील्ड में अपना फ्यूचर करियर बनाना चाहती थी। और एक दिन ऐसा भी आया कि अपने सपने को साकार भी किया और अपने मुकाम को हासिल भी बहुत कम समय में कर लिया।

Tunisha real nameतुनिषा शर्मा
Tunisha Sharma birth date 4 जनवरी साल 2002
Tunisha Sharma age 20 साल
Tunisha Sharma birth placeचंडीगढ़
Tunisha Sharma school संत एनीस् स्कूल चंडीगढ़
Tunisha Sharma College श्री गुरु गोविंद सिंह कॉलेज चंडीगढ़
Tunisha Sharma professionमॉडल, फिल्म और सिरीयल अभिनेत्री
Tunisha Sharma debut2015 में टीवी सीरियल भारत का वीर पुत्र महाराणा प्रताप
Tunisha Sharma boyfriendशीजान मोहम्मद खान
Tunisha Sharma nationalityभारतीय
Tunisha Sharma religionहिंदूज्म
Tunisha Sharma height5 फुट 3 इंच
Weightलगभग 53 किलोग्राम
Eye colorभूरा
Hair Colorकाला
Hobbiesट्रैवलिंग करना और डांसिंग करना
Education Qualificationग्रैजवैशन (स्नातक)
fevorite Actorरणवीर सिंह
fevoite Actressदीपिका पादुकोण
Per Episode chargeलगभग 50 से 60 हजार
brand endorsementलगभग 75 हजार
Tunisha Sharma networth 3 करोड़
Tunisha Sharma death24 दिसम्बर 2022

तुनिशा शर्मा का जन्म व परिवार (Tunisha Sharma birth & Family)

तुनिषा का असली नाम तुनिषा शर्मा है निकनेम तुनिषा है, तुनिषा शर्मा का जन्म 4 जनवरी साल 2002 को चंडीगढ़ में हुआ था। इनकी राष्ट्रीयता भारतीय है इनका रिलिजन हिंदूज्म है, इनकी हाइट की बात करे तो ये 5 फुट 3 इंच की है, और इनका वजन करीब 52 किलोग्राम है। इनकी आंखों का रंग काला है और बालों का रंग ब्राउन यानि भूरा रंग का है। इनकी हॉबीज ट्रैवलिंग करना और डांसिंग करना है, पढ़ा लिखा है चंडीगढ़ से ही हुआ है। अपनी पढ़ाई संत एनीस् स्कूल से की थी, इन्होने कॉलेज की पढ़ाई श्री गुरु गोविंद सिंह कॉलेज से की। और उनकी एजुकेशनल क्वालीफिकेशन की बात करे तो इन्होने ग्रेजुएशन की है।

इनका फेवरेट एक्टर रणवीर सिंह था, और इनका फेवरेट एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण। साल 2015 में टीवी सीरियल भारत का वीर पुत्र महाराणा प्रताप से तुनिषा शर्मा ने अपनी करियर की शुरुआत की थी। इसके अलावा तुनीषा म्यूजिक वीडियो में भी काम कर चुकी है, इनका एक म्यूजिक वीडियो एलबम भी आया था जिसका नाम था प्यार हो जाएगा। इनका होमटाउन चंडीगढ़ में हैं, बात करें इनकम की तो ये हर एपिसोड करने के करीब ₹55000 लेती है। तुनिषा शर्मा की नेटवर्थ वैल्यू करीब 3 करोड़ थी, ब्रांड एंडोर्समेंट (brand endorsement) के करीब ₹75000 चार्ज करती थी।

तुनिषा शर्मा का टीवी सीरियल और फिल्मी सफरनामा

टीवी सीरीअल का नाम रोल
भारत के वीर पुत्र महाराणा प्रताप (2013)चांद कुंवर
चक्रवर्ती अशोक सम्राट (2015)रानी अहंकारा
गब्बर पूंछ वाला (2016)सानिया
शेरे पंजाब महाराजा रंजित सिंह (2017)मेहताब कौर
टरनेट वाला लव (2018)आराध्या
इश्क सुभान अल्लाह (2019)जारा
हीरो गायब मोडअदिति जायसवाल
तुनिषा शर्मा की फिल्मे रोल
कहानी – 2 (2016)Teen Minnie
फितूर (2016)फिरदोस
बार बार देखूं (2016)
दबंग –3 (2019)

तुनिषा शर्मा (Tunisha Sharma) ने अपनी करियर की शुरुआत साल 2013 से की, इनकी पहली सीरियल का नाम था “भारत के वीर पुत्र महाराणा प्रताप” जिसमें उन्होंने चांद कुंवर का रोल निभाया था। जो सोनी चैनल पर प्रसारित होता था। आगे चलकर इनको टीवी सीरियल “चक्रवर्ती अशोक सम्राट” में भी काम करने मौका मिला जिसमें उन्होंने रानी अहंकारा का रोल निभाया। फिर आगे चल कर साल 2016 में “गब्बर पूंछ वाला” में सानिया का रोल निभाया था। और फिर साल 2017 में “शेरे पंजाब महाराजा रंजित सिंह” में इनको काम करने का मौका मिला जिसमें इन्होंने मेहताब कौर का रोल निभाया। अगले साल 2018 में “इंटरनेट वाला लव” सिरियल में इन्होने आराध्या के रोल में नजर आई। और साथ में एक और इनका सीरियल था।

फिर इन्होंने “हीरो गायब मोड” में एसीपी अदिति जायसवाल का रोल निभाया। कहानी 2 में भी इन्होंने काम किया, एक करीना मूवी में भी ये नजर आई। इंटरनेट वाला लव में इनका रोल को काफी पसंद किया गया। अरे रातों-रात पॉपुलर हो गई, और साल 2019 में “इश्क सुभान अल्लाह” में जारा का रोल मिला। और आगे चलकर इन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में भी डेब्यू किया। ‌और “फितूर” फिल्म में यह फिरदोस के किरदार में नजर आई, उसके बाद फिल्म “बार बार देखूं” उसके बाद फिर “दबंग –3” में भी यह नजर आई।

फेसबुक पेज पर तुनिषा शर्मा (Tunisha Sharma) के करीब 19 लाख फ्लावर है, इंस्टाग्राम पर 9 लाख के करीब फ्लावर है और ट्विटर पर करीब 16000 फ्लावर है इनको अक्सर कैटरीना कैफ के यंग रोल निभाने के तौर पर जाना जाता है।

तुनीषा शर्मा (Tunisha Sharma) अलीबाबा के सेट पर पहुंचने के बाद वह से सबसे पहले अपने रूम में शीजान मोहम्मद खान के रूम से अगरबत्ती लाकर जलाती थी जो अगरबत्ती दोनों ने लद्दाख से ख़रीद लाए थे। यह बात तनुषा ने खुद एक वीडियो में बताई थी। तुनिशा शर्मा शीजान मोहम्मद खान की बहन फलक नाज़ के भी बहुत करीब थी, और उनसे अच्छी दोस्ती भी थी। फलक नाज मेकअप आर्टिस्ट भी थी, तुनिशा शर्मा को उनका मेकअप काफी पसंद था अच्छा मेकअप करती थी ऐसा तनुषा कहती थी, तुनिषा शर्मा की मेकअप आर्टिस्ट होने के साथ-साथ उनकी अच्छी दोस्त भी थी, और तुनिषा शर्मा फलक को फलक आपी कहकर बुलाती थी यानी कि आपी का मतलब दीदी होता है।

आखिर इन दोनों के बीच इतना विश्वास और इतना प्यार होने के बाद भी ब्रेकअप क्यों हुआ उसके बाद उनको आत्महत्या के लिए क्या सच में उकसाया गया। ये तो अभी तक साबित नहीं हुआ है लेकिन जांच में पता चल ही जाएगी। करीब 5 साल से ऊपर की एक्टिंग करियर हो तुनिषा की हो चुकी है। और अपने सफलता में बहुत तेजी से बढ़ रही थी, उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बाल कलाकार से शुरू की थी। एक और चमकता सितारा सुशांत सिंह राजपूत की तरह इस दुनिया से गुमनाम हो गई हमेशा के लिए आखिर यह कब तक चलता रहेगा।

अलीबाबा के सेट पर आखिर ऐसा क्या हुआ कि उन्होंने वहां पर ही आत्महत्या कर ली। तुनिशा शर्मा (Tunisha Sharma) की उम्र अभी मात्र 20 साल ही हुई थी, इससे पहले उन्होंने दस्ताने काबुल में भी काम कर चुकी है। भारत का वीर पुत्र महाराणा प्रताप सीरियल से इन्होंने डेब्यू किया था। उसके बाद चक्रवर्ती अशोक सम्राट, गब्बर पूछ वाला, इश्क सुभानअल्लाह सीरियल में इनका रोल था, और नेट वाला लव सीरियल में भी इन्होंने काम किया और उसके उसके किरदार को लोगों ने काफी पसंद भी किया।‌ कई कई फिल्मों में भी काम किया उसके बाद यह छोटे पर्दे पर आ गए उसका क्या कारण है वह आपको बाद में पता चलेगा।

फिल्म “बार बार देखूं”और “फितूर” में भी यह नजर आई कैटरीना की दोनों फिल्म में बचपन का किरदार निभाया। सलमान खान की फिल्म “दबंग 3” विद्या बालन की फिल्म “कहानी 2” में भी उन्होंने काम किया। इनके पास काम की कोई कमी नहीं थी इनके पास बहुत काम था और उनका कैरियर अच्छा चल रहा था, आत्महत्या करने से पहले दोनों ने साथ में लंच किया था उससे पहले उनका मेकअप भी हुआ था और दोनों ने करीब 12 से 15 मिनट तक बात भी की। करीब आधा घंटे बाद उन्होंने आत्महत्या कर ली।

शीजान के रूम में उन्होंने आत्महत्या की थी, जब रूम तोड़कर देखा तो सब शॉक्ड थे, उसे तुरंत फंदा से उतारकर जेजे अस्पताल में भर्ती करवाया गया लेकिन तब तक तुनिषा शर्मा (Tunisha Sharma) की मौत हो चुकी थी। पोस्टमार्टम के बाद उनके परिवार वाले जेजे अस्पताल से उनका शरीर लेने पहुंचें और उनका अंतिम संस्कार कल होगा यानी कि 27 दिसंबर 2022 को मुंबई में होगा। ब्रेकअप के कारण तुनीषा शर्मा उदास रहने लगी, इसे लव जिहाद भी लोग कह रहे हैं। किसी भी तरह का सुसाइड नोट अभी तक बरामद नही हुआ है।

तुनिषा शर्मा (Tunisha Sharma) सफलता की शानदार मुकाम पर थी और बहुत कम उम्र में सफलता प्राप्त कर ली थी। तुनिषा हमेशा अपने शूटिंग का वीडियो अपने फैंस को दिखाते रहती थी। किसी को कभी ऐसा लगा ही नहीं कि यह कभी कुछ ऐसा कर लेगी और कुछ घंटे पहले इंस्टाग्राम पर उन्होंने एक पोस्ट भी डाला था जिससे यह अंदाजा लगाना मुश्किल था कि वह कुछ ऐसा कदम उठाने वाली हैं। इंस्टाग्राम मैं उन्होंने एक पोस्ट डाला जिसमें उसने कुछ लाइनें लिखी थी “जो अपने जुनून से आगे बढ़ते हैं वह रुकते नहीं है” 3 घंटे पहले वह खुश थी, वह अपनी सीरियल अलीबाबा की शूटिंग की तैयारी कर रही थी। आखिर वह 3 घंटे के बाद क्या हुआ क्यों खुदखुशी कर ली।

आखिर वह 3 घंटे में क्या हुआ? अभी कुछ 2 महीने पहले इन दोनों का ब्रेकअप हुआ था। 24 दिसंबर दिन शनिवार समय 3:45 जगह मदर नेचर स्टूडियो अपना शॉट देने के बाद जब ज़ीशान अपना मेकअप रूम की तरफ़ लौटा तो मेकअप रूम अंदर से बंद था काफी देर तक दरवाजा खटखटाया अंदर से दरवाजा नहीं खोला गया उसके बाद दरवाजा तोड़ा गया जब अंदर देखा तो सब हैरान रह गए अंदर तुनिषा फंदे यानी फांसी लगाकर आत्महत्या कर चुकी थी।

ब्रेकअप की वजह क्या बताई जा रही है शीजान मोहम्मद खान की तरफ से

Tunisha Sharma biography in hindi
image credit – Tunisha sharma Instagram
  • शीजान मोहम्मद खान ने कहा की तुनिषा शर्मा की (Tunisha Sharma) उम्र कम थी जिसके कारण उन्होने तुनिषा शर्मा से ब्रेकअप करना सही समझा, अच्छा ये चीजे उनको उनका शोषण करने से पहले याद नहीं आया की उनकी उम्र क्या है वहा रे शीजान मोहम्मद खान।
  • शीजान मोहम्मद खान ने कहा की तुनिषा दूसरी जाति से बिलॉन्ग करती थी, जिसके कारण उन्होने उनसे ब्रेकअप कर लिया वाह ये ख्याल भी शोषण करने के बाद ही याद आया।
  • शीजान मोहम्मद खान का कहना है कि तुनीषा (Tunisha Sharma) इससे पहले भी आत्महत्या करने का प्रयास कर चुकी है और शीजान मोहम्मद खान ने उनकी जान बचाई थी, अच्छा ऐसी क्या नौबत आ गई थीं की तुनिषा शर्मा बेवजह किसी कारण आत्महत्या कर लेगी उसका कारण भी तो तुम ही होगे शीजान मोहम्मद खान।

अपनी मौत से पहले उन्होंने 3 घंटे पहले उन्होंने एक वीडियो भी सोशल नेटवर्क साइट पर अपलोड की थी बहुत ही हंसमुख किस्म की लड़की थी। शीजान मोहम्मद खान को जरा सा भी शर्म नहीं आई उसका शोषण करने के बाद उनको उनकी उम्र और उनकी जाति का ख्याल आया। ‌

तुनिषा शर्मा (Tunisha Sharma) को मिले अवार्ड

तुनिषा शर्मा को कई सारे बेस्ट अवॉर्ड भी मिले जैसे फेवरेट जोड़ी के लिए “जी रिश्ते अवार्ड” इश्क सुभान अल्लाह के लिए। आईटी अवार्ड “बेस्ट फीमेल एक्ट्रेस” चक्रवर्ती अशोक सम्राट के लिए दिया गया।

तुनिषा शर्मा की मृत्यु कैसे हुई

टीवी सीरियल अभिनेत्री तुनिशा शर्मा ने शूटिंग के सेट पर ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। एक समय था जब तुनिशा शर्मा और उसका बॉयफ्रेंड शीजान मोहम्मद खान एक दूसरे को बेहद पसंद करते थे और दोनों एक दूसरे को बेहद प्यार भी करते थे और दोनों शादी भी करने वाले थे। लेकिन आज वही बॉयफ्रेंड पर अपनी गर्लफ्रेंड तुनिशा शर्मा को खुदकुशी के लिए उकसाने के मामले में उसका ही बॉयफ्रेंड शीजान मोहम्मद खान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे पुलिस रिमांड पर लेकर जेल भेज दिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

शीजान मोहम्मद खान के परिवार वालों से भी मुलाकात होती रहती थी और अक्सर उनके घर भी जाती थी उनके परिवार वाले भी तुनिशा शर्मा को पसंद करते थे।

शीजान मोहम्मद खान के परिवार वालों की तारीफ करते तुनिशा शर्मा कभी थकती नहीं थी। तुनिशा शर्मा की मां का शीजान मोहम्मद खान पर आरोप है कि पहले तुनिशा को अपने प्यार के चंगुल में फंसाया और शादी का वादा भी किया, 4-6 महीने तक शोषण भी किया और उसके बाद उससे ब्रेकअप कर लिया। उनका और भी कई लड़कियों के साथ अवैध संबंध है।

तुनिषा शर्मा का पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट

तुनिशा शर्मा (Tunisha Sharma) के पोस्टमार्टम रिपोर्ट से यह खुलासा हुआ है कि तुनिशा शर्मा की मौत फांसी लगाने के बाद दम घुटने से हुई है। और पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह भी खुलासा हुआ है कि तुनिषा शर्मा गर्भवती नहीं थी यानि प्रेग्नेंट नहीं थी। उनके शरीर पर किसी भी तरह का चोट का निशान पाया नही गया है। शीजान मोहम्मद खान का और भी कई लड़कियों से संबंध है। शीजान मोहम्मद खान श्रद्धा केस मर्डर से डर गए थे, जिसके कारण उन्होंने तुनिषा शर्मा से ब्रेकअप कर लिया। तुनिशा शर्मा की सीरियल अलीबाबा की शूटिंग चल रही थी, रिपोर्ट की माने तो अलीबाबा के सेट पर जाने के बाद सबसे पहले तुनिशा शर्मा शीजान से ही मिलती थी।

Tunisha Sharma Age?

20 yeras old.

तुनिषा शर्मा बॉयफ्रेंड का नाम क्या था?

शीजान मोहम्मद खान

तुनिषा शर्मा का जन्म कब हुआ था?

4 जनवरी साल 2002

तुनिषा शर्मा की मौत कब और कैसे हुई?

तुनिषा शर्मा मौत 24 दिसम्बर 2022 को फांसी के फंदे से दम घुटने से हुई।

0 0 votes
Article Rating
0 0 votes
Article Rating

Leave a Reply

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x