ज्योति श्री महतो का जीवनी | Jyoti shree Mahato biography in hindi

तो आज मैं आपको ज्योति श्री महतो के बारे में बताऊँगा जो धनबाद की एक YouTube Vlogger है। जो Dhanbad के बलियापुर प्रखण्ड के एक ग्रामीण इलाके से Belong करती है।

ज्योति श्री महतो का जीवन परिचय – Jyoti shree Mahato biography in hindi

तो आज मैं आपको ज्योति श्री महतो (Jyoti shree Mahato) के बारे में बताऊँगा जो धनबाद की एक YouTube Vlogger है। जो Dhanbad के बलियापुर प्रखण्ड के एक ग्रामीण इलाके से Belong करती है। और आजकल ज़िले में हर जगह इसी के चर्चे रहते हैं, ग़र आप Regular YouTube से जुड़े रहते हैं तो इनके YouTube Channel पर आप देख सकते हैं। ये आपको जिले में कहीं भी किसी वक़्त भी मिल सकती है। आज इसी के बारे में पूरी Details में जानेंगे की किस तरह से इन्होंने सोशल नेटवर्किंग साइटों की मदद से अपनी एक अलग पहचान बनाई। 

Jyoti shree Mahato Real Nameज्योति श्री महतो
Jyoti shree Mahato birthday4 September 1997
Jyoti Shri Mahato Birth placeप्रखण्ड-बलियापुर ( धनबाद)
Jyoti Shri Mahato Age26 साल (2023)
Jyoti Shri Mahato Heightलगभग 5 फुट 2 इंच
Jyoti Shri Mahato father’s nameदशरथ महतो
Jyoti Shri Mahato Occupationअकाउन्टन्ट in bccl
Jyoti Shri Mahato mother’s name
Jyoti Shri Mahato Sister’s nameजुली महतो
Jyoti Shri Mahato Addressकुसमाटाँड़ बस्ती बलियापुर जिला धनबाद
Jyoti Shri Mahato Boyfriend मनोज डे
ज्योति श्री महतो पति का नाम मनोज डे
Jyoti Shri Mahato Affairsविकाश रवानी, मनोज दे
Jyoti Shri Mahato Brotherनहीं है
Jyoti Shri Mahato Youtube Incomeलगभग 2 से 3 लाख सालाना
Jyoti Shri Mahato net worthलगभग 2 लाख के आसपास

ज्योति श्री महतो Birth & family (जन्म व परिवार)

ज्योति श्री महतो (Jyoti shree mahto) का जन्म झारखण्ड धनबाद ज़िले के बलियापुर प्रखंड के एक छोटी सी बस्ती में 14 September 1997 को हुआ। ( Jyoti shree mahto age Something 24 years old) जहां इनका जन्म हुआ आज की तारीख में वहाँ ना जाने कितने ही ऐसे ऐसे YouTuber जो YouTube से अच्छी खासी कमाई कर रहे हैं। जिनमे से तो ज्यादा लड़कियां ही हैं, जो सिर्फ daily लाइफ Vlogging करके अपनी एक अलग पहचान बना चुकी हैं। ज्योति श्री महतो के पिताजी का नाम दशरथ महतो है। इनकी माताजी एक गृहिणी है, जो घर से बहुत ही कम निकलती है। ज्योती श्री महतो का बॉयफ्रेंड का नाम मनोज डे और शादी भी इन्होंने घर वालो से बगावत करके मनोज डे से 15 मार्च 2023 को भागकर कोलकाता में किया।

बहुत सारे ऐसे YouTuber हैं जो महिना का लाखो रुपये कमा रहे हैं, यह बस्ती आज भी एक ग्रामीण इलाके की ही गिनती में आती है। Jyoti Shree Mahto (ज्योति श्री महतो) के YouTube vlogging में उसके घर वाले भी सपोर्ट करते हैं। Jyoti Shree Mahto के पिता जी Government जॉब करते हैं। और एक अकाउंटेंट का काम करते हैं, इनकी मां Housewife है और इनकी दो बहन एक बहन प्राइवेट स्कूल की टीचर हैं। 

jyoti shree mahto biography in hindi

Jyoti Shree Mahto YouTube Journey, Instagram Id

ज्योति श्री महतो पहले टिक टोक पर विडियो बनाया करती थी, जिसमे वो डांस किया करती थी। और थोड़ा बहुत खाने की रेसिपी बताया करती थी। लेकिन जब भारत में टिक टोक बंद हुआ तो लोग दुसरे सोशल नेटवर्किंग साईट पर जाने लगे। जिनमे से बहुत से लोग YouTube पर आ गए। Jyoti Shree Mahto ने YouTube 1 February 2019 को join की, और इसके चैनल को Grow करने में धनबाद के एक ग्रामीण YouTuber Manoj Dey इनकी मदद करते हैं। और आज भी दोनों के चैनल पर एक दुसरे को आते जाते बराबर देखते ही होंगे। आज के तारीख में (जून 2021 तक ) ज्योति श्री महतो के चैनल पर करीब 82 हजार subscriber हैं। YouTube पर लोग तो Subscriber 1000 complete कर लेते हैं लकिन YouTube Watch time करने में कुछ लोगो की हालत ख़राब हो जाती है।

jyoti shree mahto biography in hindi

लेकिन वहीं कुछ लोग बड़े आसानी से YouTube Watch time को पूरा कर लेते हैं। कुछ ट्रिक की मदद से वो लोग कभी नहीं बताएँगे। ज्योति श्री महतो (yoti Shree Mahto) जब YouTube ज्वाइन किया तो शुरू शुरू में ज्योति श्री महतो यहाँ पर भी खाने की रेसिपी ही बताया करती थी। धीरे धीरे इन्होंने YouTube पर Life Vlogging शुरू की और आज इसका चैनल grow कर कर रहा है। और अच्छी खासी income कर रही है, आज इस क्षेत्र में ऐसे कई YouTuber है। जो YouTube पर विडियो उपलोड करते है और उससे monthly कुछ न कुछ income कर ही लेते हैं। 

मनोज दे ज्योति श्री महतो की मुलाकात

Manoj dey और Jyoti Shree Mahto का घर बहुत पास पास है, वो आप भी कभी कभी Manoj dey के Vlogs में देख सकते हैं। शुरू शुरू में Jyoti Shree Mahto को Manoj dey के चैनल पर ही देखा था। और उसेक बाद से ही लोगो ने उसके बारे में जाना और आज लोग उसके बारे Google पर भी सर्च करते हैं। YouTube पर आज हर कोई पूरी तरह से सफल नहीं हो सकता हैं। उसके लिए बहुत मेहनत लगती है कई साल लगते हैं, और YouTube पर बढियां कंटेंट में डालना पड़ता है।  नही तो आज आपको कोई देखेगा ही नहीं आपका कंटेंट जबतक यूनिक नहीं होगा आप यहाँ पोपुलर नहीं हो सकते हैं।

Jyoti Shree Mahto Monthly YouTube Income, net worth

बात गर करे Jyoti Shree Mahto YouTube income की तो करीब करीब महीने की 500 डॉलर से ऊपर बन जाती है। जो Indian रुपये में करीब करीब 35 से 40 हजार रुपये होती है। कभी कभी ये income कम या फिर इससे डबल भी हो जाती है। ये विडियो view पर निर्भर करती है, कोई भी YouTuber का एक फिक्स income नहीं होती है। और कोई YouTuber आपको पक्का बतायेगा भी नही कि उसका वास्तविक income क्या है?और ये YouTube policy के खिलाफ है। अगर कोई YouTuber अपना वास्तविक income YouTube के जरिये बताता है तो हो सकता है उसका Monetization बंद हो जाये, उसका चैनल बंद हो जाये कुछ कहा नहीं जा सकता है। वहीं बात करे Jyoti Shree Mahto net worth की तो monthly 30 से 35 हजार के करीब होनी चाहिए। 

Jyoti shree mahato viral photo की सच्चाई, Video

अभी कुछ साल पहले ही 2021 में अप्रैल मार्च महीने के आसपास ज्योति श्री महतो (Jyoti Shree Mahto) का एक फोटो viral हुआ था। जिसमे कुछ साल पहले ही भाग कर शादी करने की बात कही जा रही थी। लेकिन वैसा कुछ भी नही है, किसी ने इसकी पुरानी फोटो को एडिट करके बदनाम करने और उसे डराने की कोशिश की जा रही थी। जिसने भी Jyoti Shree Mahto का Fake photo को viral किया था। उसे लगा की ज्योति श्री महतो ग्रामीण इलाके की रहने वाली है गाँव की रहने वाली है डर जाएगी। और उसका बड़े आसानी से शोषण कर लेगी। थोड़े समय के लिए टूट जरुर गई थी, क्योंकि इन्होंने किसी को बताया ही नहीं था। गर बता देती तो ये बात इतना आगे बढती ही नही, जब इन्होंने उस तस्वीर की असलियत YouTube बताई तो सबको एक बार में समझ में आ गई। 

इसकी ये तस्वीर और विडियो किसी शूट की ही है क्योंकि इससे पहले ज्योति श्री महतो किसी और चैनल के लिए काम करती थी। कुछ खोरठा गानों में पहले भी काम कर चुकी है इनके कई खोरठा और बंगाली गाने है जिसमे से कई गाने इन्होंने खुद गाई हैं। ये एक सिंगर भी है खोरठा और बंगाली गाने गाती है, और कुछ छट पूजा के गाने भी गा चुकी है। 

ज्योति श्री महतो की कुछ पुरानी शूट की गई विडियो थी जिसे YouTube पर उपलोड नहीं किया गया था। इसका कोई करीबी ही जान पहचान वाले ने जानबूझ कर बदनाम करने की सोची होगी। और ऐसा नहीं की ज्योति श्री महतो को पता नहीं होगा इनको सब पता होगा। की ये किसने किया होगा क्योंकि ये उनके साथ काम कर चुकी है सब को करीब से जानती है। ऐसा हो ही नहीं सकता उसके बारे सब कुछ पता नहीं होगा। बाद में जिसके साथ ये विडियो थी उसने भी सच्चाई बताई की ये सब fake है, ये मात्र एक शूट का एक विडियो क्लिप है और कुछ नहीं। आज हमारे देश हर चीज को लेकर एक शख्त कानून बनाया है, किसी को उसकी सही जानकारी उसका सही उपयोग पता न होने की वजह से लोग उसका इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं।

उलटे लोग उस जाल में फंस जाते हैं, इसलिए आज के वक्त पढाई लिखाई बहुत ही जरुरी है। साथ में देश के कायदे कानून का पता होना भी बहुत जरुरी है। क्योंकि अगर आपको देश के कानून और आपके अधिकार क्या है पता ही नहीं होगी तो कैसे किसी से क़ानूनी रूप से लड़ेंगे। इसलिए थोडा Low & Right जानना बेहद जरुरी है। यही एक चीज है जिससे हम किसी से भी लड़ सकते है। बस सही जानकारी और साथ में हिम्मत होनी चाहिए। आज के वक़्त में जहां लोग अपने स्मार्टफोन से सिर्फ मनोरंजन के लिए इस्तेमाल करते हैं, वहीं आज बहुत हर उम्र के लोग जिसे पता है कि Online कैसे घर बैठे रुपये कमाया जा सकता है।  और जिसे कुछ साल पहले YouTube के बारे में कुछ पता भी नहीं था आज वो 1 लाख से लेकर महीने की 3 लाख रुपये तक कमा रहे हैं। 

ग़र आप पढ़े लिखे होने के बाद भी बेरोजगार बैठे हैं और आपके अच्छा खासा एक स्मार्टफोन भी है तो देर किस बात की है। आप भी कमा सकते हैं बस आपको थोड़े बहुत समय देने होंगे थोड़ी बहुत आपको YouTube के बेसिक चीज़ों बारे में समझने होंगे। जो कि समझना बहुत ही आसान है आज जो पढ़े लिखे नहीं है वो भी YouTube से इतना कमा रहे हैं कि उतना तो साला पढ़ा लिखा कोई नहीं कमा पा रहा है।

Jyoti Shri Mahato Boyfriend? : ज्योति श्री महतो का बॉयफ्रेंड

jyoti shree mahto biography in hindi

बात करे आज की तारीख में तो आज हर कोई किसी बड़े YouTuber की एक एक चीज के बारे में जानना चाहता है। और सबसे पहले जो चीज है वो है उसके पर्सनल life के बारे में, जी हाँ उसके जीवन साथी के बारे में यानि की किसी भी बड़े YouTuber का Girlfriend या Boyfriend कौन है। आज हर कोई जानना चाहता हैं, तो बात करे Jyoti Shri Mahto Boyfriend के बारे में तो अभी तक इसने खुलकर इस बात को जाहिर नहीं की कि कौन इनका Boyfriend है। लेकिन ये लोग कुछ ऐसी ऐसी तस्वीरे या फिर YouTube पर अपने विडियो में ऐसे ऐसे thumbnail लगायेंगे और खुद शेयर करेंगे कि लोगो को लगे की इसके बीच कुछ लफड़ा चल रहा है। और लोगो को शक होना लाजमी है और ये लोग जानबूझ कर ऐसे ऐसे thumbnail लगायेंगे जिससे लोग इनके विडियो को ज्यादा से ज्यादा देखें। 

दोनों एक दुसरे को बॉयफ्रेंड गर्लफ्रैंड नहीं बताती है सिर्फ एक अच्छे दोस्त बताते हैं, और कहते हैं कि हमलोग दोनों ही YouTube से जुड़े हुए हैं, तो इसलिए हमलोग कभी कभी एक दुसरे से मिल लेते हैं। अगर किसी तरह YouTube से रिलेटेड कोई समस्या होती है तो और वैसा कुछ भी नही है।

jyoti shree mahato boyfriend name

Manoj dey

jyoti shree mahato affairs

Vikash Rawani & Manoj dey

Jyoti shree mahato husband name

Mnaoj dey

Jyoti Shree Mahato age

26 year old

manoj dey age

26 year old

2 1 vote
Article Rating
2 1 vote
Article Rating

Leave a Reply

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x