Suyash Sharma biography in hindi|सुयश शर्मा का जीवनी

सुयश शर्मा का जीवन परिचय

सुयश शर्मा (Suyash Sharma) एक भारतीय क्रिकेटर है जो एक बहुत बेहतरीन लेग स्पिनर बॉलर है। जिसने आईपीएल (IPL) 2023 से अपनी क्रिकेट डेब्यू की। इससे पहले सुयश शर्मा सिर्फ U–25 क्रिकेट में क्रिकेट खेलते थे।

Bowler Suyash Sharma biography in hindi|सुयश शर्मा का जीवनी

आईपीएल 2023 में बॉलर सुयश शर्मा (Suyash Sharma)को खेलने का मौका मिला। आईपीएल में कोलकाता की तरफ से उनको 20,00,000 (20 लाख) रुपए में खरीदा गया। सुयश शर्मा एक बॉलर है स्पिनर है जो बहुत ही बेहतर तरीके से बोल को टर्न करते हैं। ऑफ और लेग दोनों ही साइड से बहुत ही आसानी से बाॅल को टर्न कर सकते हैं। इस खासियत की ही वजह से इसको कोलकाता ने खरीदा है।

सुयश शर्मा का जन्म व परिवार

सुयश शर्मा का जन्म 15 मई 2003 को नई दिल्ली में हुआ। अभी बहुत ही यंग क्रिकेटर है इनका अभी कुछ खास ज्यादा उम्र नहीं हुई है। 2003 के मुताबिक 2023 तक इनकी उम्र मात्र 19 साल हुई है। और अगले महीने 15 मई को Suyash Sharma 20 साल के हो जाएंगे। सुयश शर्मा जिम में बहुत मेहनत करते हैं और बहुत फिट भी हैं। उनके सिक्स पैक भी हैं ये बात बहुत ही कम लोगो को पता होगी। यह भारतीय हैं और यह जाति से हिंदू हैं उनके माता-पिता परिवार वालों के बारे में कुछ खास जानकारी प्राप्त नहीं है लेकिन कुछ दिनों में आपको सारी जानकारी मिल जाएगी।

सुरेश शर्मा (Suyash Sharma) के हाइट की बात करें तो यह 5 फुट 9 इंच के हैं। इनके आंखों का रंग काला है और उनके बालों का रंग भी काला है। यह राइट हैंड स्पिनर बॉलर हैं और राइट हैंड बैटिंग करते हैं। इनकी अभी तक शादी नहीं हुई है और इनकी कोई गर्लफ्रेंड भी नहीं है फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। उनके माता-पिता का नाम तू अभी पता नहीं है कुछ दिन में अब कोई जानकारी मिल जाएगी। Suyash Sharma इंटरमीडिएट तक की पढ़ाई कर रखी है।

सुयश शर्मा का क्रिकेट करियर

रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के साथ हुए मैच में इन्होंने बहुत ही शानदार तरीके से डेब्यू मैच में इन्होंने 2 विकेट झटके इनका शानदार प्रदर्शन रहा है। और अनुमान है कि यह आने वाले मैचों में भी अच्छे प्रदर्शन करेंगे जिस तरह से गेंदबाज़ी करते हैं। फिलहाल ये आईपीएल में शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेल रहे हैं। नीलामी में इन्हें 20,000, 00 रुपए में खरीदा गया।

0 0 votes
Article Rating
0 0 votes
Article Rating

Leave a Reply

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x