Facebook का नया अपडेट क्या है और फायदे क्या है

Facebook का नया अपडेट आनेवाला है 

भारत के जितने भी Facebook चलाने वाले यानी उपयोगकर्ता हैं  Facebook स्टाकर अपडेट

की मदद से अब अपनी प्रोफाइल को पूरी तरह से लॉक कर सकते हैं, सुरक्षित कर सकते हैं। 


क्य़ा क्य़ा फ़ायदे facebook अपडेट के 

कुछ ही दिनों में ये अपडेट आ जाएगा जिससे कि भारत के फेसबुक उपयोगकर्ता अब अपने Facebook प्रोफ़ाइल को “पूरी तरह से” बंद/लॉक कर सकते हैं, लॉक करने के बाद केवल उसके जो Friend list में Friend यानी मित्र है सिर्फ वही उनके पोस्ट को आसानी से देख पाएंगे, उनकी प्रोफाइल की जानकारी access यानी उसके प्रोफाइल के अंदर घुस सकते हैं कोई तीसरा पर्सन Facebook प्रोफाइल को खोल नही सकता है ना ही कुछ देख सकता है कोई भी निजी जानकरी हासिल नहीं कर सकता जब तक कि वो उसके friend list में नहीं है।

आख़िर ये कदम क्यों उठाया गया 

Advertisement
इसमे खासकर कर के महिलाओं की सुरक्षा को देखते हुए ये कदम उठाया गया है जिससे कि महिलायें अपनी Facebook प्रोफाइल को अपने मुताबिक सुरक्षित कर सके, कोई फालतू का किसी भी तरह के कमेन्ट ना कर सके। कोई निजी जानकारी अंजान लोगों को ना मिले जिससे कि कोई भविष्य में किसी तरह का घटना ना हो। इसके मद्देनजर रखते इस तरह सिक्युरिटी अपनाना पड़ा ऐसे भी आज के समय से इस बदलाव को होना बहुत ही जरूरी था। 

ये बहुत ही बेहतरीन आयडिया है कम से कम फ़ालतू का कोई किसी पे अंजान कॉमेंट तो नहीं कर सकता कम से कम 99 प्रतिशत सुरक्षित अब लगने लगेगा। इसके अपडेट आने के बाद। 

अपने मौजूदा प्रोफाइल पिक्चर गार्ड के फीचर सेटप पर भी काम चल रहा है जिसकी मदद से Facebook users किसके साथ अपनी प्रोफाइल साझा कर सके या किसको दिखा सकता है किसको नही दिखा सकता है। येे अब आप पर निर्भर करेगाा। 

आप की Facebook की प्रोफाइल बंद हो तो आप किसी भी तरह का पोस्ट पब्लिक नहीं कर सकते हैं। 

और क्या क्या बदलाव होना चाहिए आप भी बता सकते हैं  – 

जितनी अफवाहें आज Facebook के माध्यम से लोगों तक पहुंच रही है उस पर भी कुछ गाइड लाइंस निकालना चाहिए था एक पॉलिसी होना चाहिए था। कम से कम सब का Facebook Account verified होना बहुत ही अब जरूरी लगने लगा है। 
आज  सोशल नेटवर्किंग साइटों पर इतनी fake I’d हो गई है कि कोई पकड़ में ही नहीं आता है।
0 0 votes
Article Rating
0 0 votes
Article Rating

Leave a Reply

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments